Monday, April 22, 2024 at 5:44 PM

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने दो विश्वविद्यालयों में नियुक्त किए अंतरिम कुलपति, जानें किन्हें मिला चार्ज

केरल राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को श्रीनारायणगुरु मुक्त विश्वविद्यालय, केरल पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के अंतरिम कार्यवाहक कुलपति (वीसी) नियुक्त किए हैं। गौरतलब है कि वायनाड में केरल पशु चिकित्सा और पशु ल केविज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति को 18 फरवरी को वहां के 20 वर्षीय छात्र सिद्धार्थन जेएस की मौत के मामले में आरिफ मोहम्मद खान ने 2 मार्च को निलंबित कर दिया था।

छात्र सिद्धार्थन की मौत के बाद हटाए गए थे कुलपति
निलंबित करते हुए राज्यपाल ने कहा था कि कुलपति की ओर से कर्तव्य की घोर लापरवाही देखी गई है। जिसके बाद, पी सी ससीन्द्रन को विश्वविद्यालय का अंतरिम कुलपति नियुक्त किया गया है। हालांकि, सिद्धार्थन की मौत के सिलसिले में निलंबित किए गए 33 छात्रों को बहाल करने के अपने आदेश को वापस लेने के बाद उन्होंने भी इस सप्ताह की शुरुआत में इस्तीफा दे दिया था।

अनिल के एस बने कार्यवाहक कुलपति
राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने आदेश वापस ले लिया था। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने ससींद्रन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब, पशुधन उत्पादन प्रबंधन विभाग, पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान महाविद्यालय, मन्नुथी, त्रिशूर के प्रोफेसर अनिल के एस को केरल पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है, राजभवन द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है।

श्रीनारायणगुरु ओपन यूनिवर्सिटी का भी कार्यवाहक वीसी नियुक्त
इसमें कहा गया है कि प्रोफेसर अनिल अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से कुलपति की शक्तियों का इस्तेमाल और कर्तव्यों का पालन करेंगे। कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, कोच्चि के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के निदेशक और वरिष्ठ प्रोफेसर जगथी वीपी को उनके सामान्य कर्तव्यों के अलावा, श्रीनारायणगुरु ओपन यूनिवर्सिटी के वीसी की शक्तियों का प्रयोग और कर्तव्यों का पालन करने का काम सौंपा गया है।

Check Also

राहुल ने साझा किया ट्रेन के टॉयलेट में सफर करते यात्रियों का वीडियो, मोदी सरकार पर लगाए ये आरोप

नई दिल्ली:कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए पर रेलवे को अयोग्य …