Thursday, August 11, 2022 at 10:15 AM

आरबीआई की बैठक के बीच आज सोना 5300 और चांदी 18000 रुपये से भी ज्यादा हुआ सस्ता

सोने-चांदी की कीमतों में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव चल रहा है.आज सोना 262 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता हुआ है जबकि चांदी की कीमत में 924 रुपये प्रति किलो की नरमी देखी जा रही है।

दाम गिरने के कारण ग्राहकों में भारी सोने की खरीद को लेकर काफी उत्सुकता भी देखने को मिल रही है।इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को भी पीली धातुओं की कीमत में गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत हुई है।

फेडरल रिजर्व जून और जुलाई में ब्याज दर में आधे अंक की वृद्धि के लिए तैयार है. पिछले हफ्ते की नौकरियों की रिपोर्ट ने यू.एस. केंद्रीय बैंक के और सख्त होने का संकेत है.

इस गिरावट के बाद सोना एकबार फिर 51000 और चांदी 62000 रुपये के नीचे ट्रेड कर रही है।ये कीमती धातु भी एक टाइट रेंज में कारोबार कर रही हैपिछले कई दिनों से सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में लगातार गिरावट का दौर जारी है। सर्राफा बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बनी हुई है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के दाम 43 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 50,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,865 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

Check Also

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल में Realme के इस स्मार्टफोन की खरीद पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल में बजट फोन से लेकर प्रीमयम रेंज तक के सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *