Wednesday, April 24, 2024 at 12:12 PM

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ते ही किया बड़ा एलान, 15 सितंबर को हो सकता है पार्टी का गठन

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद जम्मू से पूरे देश को अपना दम दिखाएंगे।जम्मू-कश्मीर इकाई के कई प्रमुख नेताओं ने आजाद के समर्थन में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस छोड़ने के बाद वे पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। 15 सितंबर तक नई पार्टी के गठन की तैयारी है।आजाद के स्वागत की तैयारियां की जाने लगी हैं। जम्मू संभाग के सभी 10 जिलों से आजाद समर्थकों को जुटाने की योजना है कांग्रेस के साथ ही अन्य दलों भाजपा, नेकां, पीडीपी, आप को यह संदेश दिया जा सके कि आजाद में अब भी दमखम है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व कांग्रेस नेता जीएम सरूरी ने रविवार को दावा किया, ‘केंद्र शासित प्रदेश के कई सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद के संपर्क में हैं, जिनमें पूर्व विधायक और दूसरी पार्टियों के नेता भी शामिल हैं। बातचीत जारी है। कई लोगों ने अपने इस्तीफा सौंप दिया है और कुछ लोग प्रक्रिया में हैं।’

आजाद अपने दौरे के दौरान कांग्रेस से अलग होने के कारण गिनवाकर विरोधियों का मुंह बंद करने की कोशिश कर सकते हैं। करीबियों का कहना है कि आजाद पर मौकापरस्त होने और विश्वासघात करने जैसे आरोप लगे हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …