Sunday, September 25, 2022 at 3:34 AM

कांग्रेस को गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा झटका, J&K में 50 कांग्रेसियों का पार्टी से पलायन

कांग्रेस पार्टी की जम्मू कश्मीर ईकाई में बड़ी टूट पड़ गई है.यहां गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद इस्तीफों की बाढ़ सी आ गई. गुलाम नबी आजाद के समर्थन में राज्य कांग्रेस के 50 नेताओं ने पार्टी से  इस्तीफा दे दिया है.

पार्टी से इस्तीफा देने वाले कुछ बड़े नेताओं में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, पूर्व मंत्री चौधरी गारुराम, पूर्व मंत्री मनोहर लाल शर्मा, पूर्व विधायक बलवान सिंह, पूर्व डिप्टी स्पीकर गुलाम हैदर अली और युवा नेता नरेंद्र शर्मा शामिल हैं.आजाद भी दावा कर चुके हैं राज्य में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता उनके साथ हैं।तारा चंद समेत पार्टी के इन 50 नेताओं ने आजाद के समर्थन में कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपे करीब 5 पेज लंबे त्यागपत्र में उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी।गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में इन सभी नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया. पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद ने कहा कि हम खुश हैं कि आजाद अपनी पार्टी बना रहे हैं.

कांग्रेस आलाकमान ने एक बार भी हमसे मिलने की जहमत नहीं उठाई, हम अपनी शिकायतें व्यक्त करना चाहते थे.इससे पहले 26 अगस्त को कांग्रेस नेता जीएम सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी, चौधरी मोहम्मद अकरम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री आरएस चिब ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

Check Also

ईरान में हिजाब विवाद के बीच सरकार ने लगाया इन्टरनेट पर बैन तो एलन मस्क ने शुरू की ये नई सर्विस

ईरान में हिजाब पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच स्थानीय सरकार ने देश में कई जगहों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *