Friday, April 26, 2024 at 11:21 AM

South Africa के पूर्व इंटरनेशनल अंपायर रूडी कर्टजन की कार दुर्घटना में हुई मौत

साउथ अफ्रीका के अंपायर रूडी कर्स्टन  का  एक कार दुर्घटना में निधन हो गया. वह 73 वर्ष के थे. बताया जा रहा है कि रूडी गोल्फ खेलने गए थे और केप टाउन से नेल्सन मंडेला बे स्थित अपने घर लौट रहे थे.कर्टजन दुनिया के सबसे सम्मानित अंपायरों में से एक थे.

उन्होंने लगभग 400 इंटरनेशनल मैचों अंपायरिंग की थी. उनके निधन के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर छाया हुआ है. क्रिकेट जगत के हर कोई उनसे जुड़ी किस्से का याद कर रहा है.इस दौरान जिस कार में वह सवार थे वह सामने से आते हुए किसी दूसरे वाहन से टकरा गई, जिसमें रूडी समेत तीन अन्य लोगों की भी जान चली गई. एक स्थानीय अखबार ने यह जानकारी दी है.

साल 2002 में रूडी कर्टजन को आईसीसी (ICC) के एलीट पैनल के अंपायर बनाए गया थे 8 साल वह इसका हिस्सा रहे. कर्टजन 397 मैचों में मैदानी तीसरे अंपायर की भूमिका निभाई. उन्होंने 128 टेस्ट, 250 वनडे 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की है. इस दौरान वह विवादों में भी रहे.

उनके बेटे रूडी कर्स्टजन जूनियर ने बताया कि इस दुर्घटना में उनके पिता की मौत हो गई. कर्स्टजन जूनियर ने कहा, ‘वह अपने कुछ दोस्तों के साथ गोल्फ खेलने गए थे और सोमवार को उन्हें वापस आना था. लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने एक दिन ज्यादा रुकने का फैसला किया.’

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …