Friday, April 26, 2024 at 2:12 AM

Trent Boult ने आखिर क्यों न्यूजीलैंड क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट से खुदको किया अलग, बताई ये वजह…

न्यूजीलैंड  के घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट  ने न्यूजीलैंड क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट से खुद को अलग कर सबको चौंका दिया है. न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध से बाहर होन के बाद कहा जा रहा है कि वे रिटायरमेंट ले सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज को अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनिया भर में टी20 लीग खेलने के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से दूरी बनाई है।ट्रेंट बोल्ट का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट से खुद को अलग किया. हालांकि ट्रेंट बोल्ड दुनिया भर में होने वाली टी20 लीग के लिए उपलब्ध होंगे.

बोल्ट ने कहा है कि उनके लिए यह फैसला लिया बेहद ही मुश्किल रहा है. उन्होंने कहा, ‘यह बेहद मुश्किल फैसला है. मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट से जो स्पोर्ट मिला है उसके लिए शुक्रगुजार हूं.’ट्रेंट बोल्ड अब कम इंटरनेशनल मैच खेलते हुए दिखाई देंगे.

बोल्ट वर्तमान में नंबर 1 ODI रैंक के गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के लिए 93 मैचों में 169 विकेट लिए हैं।न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने बोल्ट के आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं दी है. बोल्ट इस वक्त वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं.

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …