Friday, July 19, 2024 at 7:48 PM

ओडिशा की पूर्व मंत्री कमला दास का निधन, फेफड़ों में पाया गया था संक्रमण; गृहनगर में होगा अंतिम संस्कार

कटक: ओडिशा की पूर्व मंत्री कमला दास का शुकवार को कटक के एक अस्तपताल में निधन हो गया। उनके परिवार ने इसकी जानकारी दी। 79 वर्षीय कमला दास को दो सप्ताह पहले सीने में दर्द के बाद भुवनेश्वर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान फेफड़ों में पाया गया था संक्रमण
इलाज के दौरान उनके फेफडों में संक्रमण का पता चला। बाद में उन्हें कटक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले तीन दिनों से वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थीं और शुक्रवार की मध्य रात्रि 12:30 बजे उनका निधन हो गया।

बता दें कि 1990 में जनता दल की टिकट पर बालासोर जिले के भोगरई सीट से सांसद चुनी गई थीं। 1995 में उन्हें दोबारा सांसद नियुक्त किया गया। इसके बाद 2000 में वह बीजू जनता दल (बीजेडी) उम्मीदवार के रूप में सांसद बनी। उन्हें बिजू पटनायक सरकार में शिक्षा एवं युवा सेवा राज्य मंत्री और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के तौर पर नियुक्त किया गया था।

नवीन पटनायक की सरकार में वह महिला एवं बाल विकास मंत्री भी रहीं। साल 2001 में उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गईं। 2014 में वह बीजेडी में वापस लौट आईं। पूर्व राज्य मंत्री कमला दास के शव को उनके गृहनगर ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

सीएम नवीन पटनायक ने जताया दुख
कमला दास के निधन की खबर पाकर ओडिशा के मुख्यमंत्री (सीएम) नवीन पटनायक ने शोक जताया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “पूर्व नेता और मंत्री कमला दास के निधन की खबर पाकर दुखी हूं। जनसेवा में उनके कार्यों को हमेशा याद रखा जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है।”

Check Also

दिल्ली से US जा रहे एयर इंडिया विमान में तकनीकी खराबी, रूस के एयरपोर्ट पर कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

नई दिल्ली: एयर इंडिया की तरफ से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली से अमेरिका जाने वाले …