Monday, March 4, 2024 at 7:51 AM

आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व हेड कॉन्स्टेबल पर केस, चार साल में दो करोड़ से ज्यादा कमाई का आरोप

एक पूर्व हेड कॉन्स्टेबल और उसके परिवार के सदस्यों पर चार साल में दो करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का सीबीआई ने मामला दर्ज किया हैं। आरोपी की आय वैध स्रोतों से 70 प्रतिशत अधिक हैं। सोमवार को अधिकारियों ने मामले की जानकारी दी हैं।

सीबीआई ने आरोपी पर कही यह बात
आरोपी अकिलुज्जमा खान केंद्रीय जांच ब्यूरो की भ्रष्टाचार रोधी इकाई में तैनात था। यह इकाई कई हाई प्रोफाइल भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करती हैं। आरोपी पर एक अप्रैल 2014 से कथित तौर पर संपत्तियों को जमा करने पर उनकी पत्नी और बेटे को भी एफआईआर में नामजद किया गया था। जांच के दौरान आरोपी 31 मार्च 2018 को संतोषजनक हिसाब देने में असमर्थ रहा था। सीबीआई का आरोप है कि आरोपी अकिलुज्जमा की संपत्ति चेक अवधि की शुरुआत में 8515 रुपये से बढ़कर 31 मार्च 2018 के अंत तक 3.73 करोड़ रुपये हो गई थी। साथ ही सीबीआई ने आरोप लगाया कि इस दौरान 1.26 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

आरोपी 1997 में सीबीआई में हुआ था शामिल
मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि आरोपी और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अर्जित वैध आय को घटाने के बाद वे 2.07 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे सकें, जो उनकी कुल आय से 70 प्रतिशत ज्यादा है। गौरतलब है कि अकिलुज्जमा खान 1993 में बीएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में शामिल हुए थे। वे मार्च 1997 में एजेंसी में शामिल हो गए थे, वर्ष 2021 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी।

Check Also

’10 वर्षों के कार्यकाल में हमने प्रगति की’, देश की पहली अंडर रिवर सुरंग पर रेल मंत्री ने कही यह बात

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि भारत आने वाले वर्षों में कम …