Thursday, April 25, 2024 at 3:35 PM

Maruti Suzuki Grand Vitara की बुकिंग के लिए अब देने होंगे इतने पैसे, मिलेगा हाइब्रिड इंजन

मारुति सुजुकी ने कुछ दिन पहले ही अपनी बिल्कुल नई मिड साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा (2022) से पर्दा उठाया है. इसे आने वाले फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है.कंपनी इस SUV के फीचर्स को लेकर कई टीजर जारी कर चुकी है। ये भी साफ है कि इसे नेक्सा आउटलेट्स से बचा जाएगा।

इसकी बुकिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी है।खास बात यह है कि ग्रैंड विटारा लोगों को इतनी पसंद आई है कि लॉन्च से पहले ही इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. 6 दिन में इसकी बुकिंग 13 हजार से ऊपर पहुंच गई है.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की पहली एसयूवी है. इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप के तहत बनाया गया है. यह ग्लोबल C प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. 13 हजार में से 54 प्रतिशत बुकिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए की गई है. इसमें पहला पेट्रोल इंजन होता है जो किसी नॉर्मल फ्यूल इंजन वाली कार की तरह होता है। दूसरा एक इलेक्ट्रिक मोटर इंजन होता है, जो आपको इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में देखने को मिलता हैं। इन दोनों की पावर का यूज गाड़ी को चलाने में किया जाता है।

ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी के लिए मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होने जा रहा है. इसके जरिए इंडिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी इस सेगमेंट के ज्यादातर हिस्से पर कब्जा करना चाहती है. मारुति ग्रैंड विटारा में हाइब्रिड इंजन मिलेगा। हाइब्रिड कार में दो मोटर का इस्तेमाल किया जाता है।

Check Also

पश्चिम एशिया में तनाव की खबरों के बीच सोना-चांदी नए हाई पर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख …