Thursday, October 24, 2024 at 7:44 AM

टीवी डिबेट में सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले सपा नेता पर दर्ज की गई FIR

त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक टीवी डिबेट में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दर्ज एक मामले में लखनऊ पुलिस ने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया के लखनऊ स्थित घर पर नोटिस चस्पा कर उन्हें फरार घोषित कर दिया है।

बीजेपी प्रवक्ता हीरो बाजपेयी द्वारा हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद अनुराग भदौरिया पर 12 नवंबर को केस दर्ज किया गया था।  भदौरिया ने कथित तौर पर एक टीवी चैनल पर चर्चा के दौरान बहस में यह टिप्पणी की थी।

लखनऊ पुलिस की एक टीम ने इंदिरा नगर स्थित सपा प्रवक्ता के घर पर सीआरपीसी की धारा 82 (भगोड़े व्यक्ति के लिए उद्घोषणा) के तहत नोटिस चस्पा कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय अदालत के आदेशों के अनुसार ही नोटिस चिपकाया गया है।

भदौरिया पर आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा), 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से बोलना, शब्द आदि), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 505 (2) (अफवाह फैलाने वाला कोई भी बयान या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना ) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Check Also

चोरी कर ले जा रहे थे बिजली का खंभा, रेल आती देख ट्रैक पर फेंक गए नशेड़ी

रामपुर: नैनी जन शताब्दी ट्रेन को पलटाने की साजिश में राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) ने दो लोगों …