Saturday, April 20, 2024 at 1:08 AM

अफगान नागरिक के साथ पाकिस्तान पहुंची महिला, परिवारवालों ने दी घटना की जानकारी

सम के नौगांव से एक मामला सामने आया है जहां एक महिला और उसका नाबालिग बेटा एक अफगानी पुरुष के साथ पाकिस्तान पहुंच गया। दोनों मां-बेटे 26 नवंबर 2022 से अपने घर से लापता हो गए थे।

परिवार वालों ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान की एक कानूनी फर्म से डाक से एक पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि दोनों को बिना किसी कानूनी यात्रा दस्तावेज के सीमा पार करने के लिए गिरफ्तार किया गया था और उन्हें क्वेटा जिला जेल में रखा गया था।

घटना के बाद नगांव थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में उसकी मां अजीफा खातून ने कहा कि महिला, जिसने दो साल पहले अपने पति को खो दिया था और उसका नाबालिग बेटा 26 नवंबर, 2022 से अपने घर से लापता हो गया था। एक पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि दोनों को बिना किसी कानूनी यात्रा दस्तावेज के सीमा पार करने के लिए गिरफ्तार किया गया था और उन्हें क्वेटा जिला जेल में रखा गया था।

एक अन्य व्यक्ति के साथ पाकिस्तान जाने से पहले यहां अपनी वैवाहिक संपत्ति बेच दी थी, जिसके बारे में संदेह है कि वह एक अफगान नागरिक है, जिसे भी गिरफ्तार किया गया है और उसी जेल में रखा गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामला उच्च अधिकारियों को भेजा गया है क्योंकि यह दो देशों से संबंधित है और सरकार के स्तर पर ही निर्णय लिया जा सकता है।

Check Also

द्वारका में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में लगी गोली; दो कारतूस बरामद

द्वारका जिला के छावला एरिया में मंगलवार सुबह बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। …