Friday, June 21, 2024 at 8:09 PM

फीचर्स लैब में दिखेगा जोया का जलवा, फौजिया-रोशन सेठी के साथ मेंटर के रूप में आएंगी नजर

1497 फिचर्स लैब में मेंटर्स के रूप में जोया अख्तर (द आर्चीज), फौजिया मिर्जा (क्वीन ऑफ माई ड्रीम्स) और रोशन सेठी (ए नाइस इंडियन बॉय) शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। चौथी बार आयोजित होने जा रही है इस वार्षिक फीचर्स लैब के जरिए एक बार फिर दक्षिण एशियाई मूल के पटकथा लेखकों के करियर को ऊपर उठाने और आगे बढ़ाने के लिए के लिए मदद की जाएगी। लैब रिट्रीट इस साल 23-28 अक्टूबर, 2024 को मालिबू में होगा।

मिलेगा खास मौका
लैब रिट्रीट में पटकथा लेखकों को अपने मेंटर्स से व्यक्तिगत रूप से मिलने के अलावा मेंटीज को कोलंबिया के प्रोफेसर एड्रिएन वीस के साथ काम करने का भी मौका मिलेगा। वे अभिनेताओं के साथ कार्यशालाओं के माध्यम से उनकी फिल्म की भावनात्मक यात्रा पर बात करेंगे। साथ ही, वे मास्टर क्लास और फायरसाइड चैट से रचनात्मक रूप से प्रेरित भी करेंगे।

ये मेहमान करेंगे शिरकत
जोया अख्तर, फौजिया मिर्जा और रोशन सेठी के साथ, मेंटर पॉड्स में इस साल के मेहमानों में तल्हा असद (एचबीओ), आंच खनेजा (सुपरस्पेशल), करीम लखानी औरमोहम्मद अली, राज राघवन, और प्रिया सैटियानी जैसे नाम भी शामिल हैं। जैकलिन बैकहॉस, टोबी फेल-होल्डन, स्वेता रेगुनाथन भी इस कार्यक्रम में नजर आएंगे। इनके अलावा अन्य अतिथियों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। मेंटर पॉड्स और चयन समितियों के सभी मेहमान और उसके सलाहकार दक्षिण एशियाई देशों के प्रतिनिधित्व करेंगे। वे आठ देश अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका हैं।

25 मई तक कर सकते हैं आवेदन
पिछले वर्ष ही संगठन की ओर से हसन मिन्हाज के साथ एक लॉन्च कार्यक्रम की मेजबानी की गई थी। इस साल फीचर्स लैब के लिए आवेदन शुक्रवार, 19 अप्रैल, 2024 को वैश्विक आवेदकों के लिए विशेष रूप से कवरफ्लाई पर खोले गए थे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2024 है। वहीं, आवेदन शुल्क 5 मई तक माफ किया गया है। इसमें हिस्सा लेने के लिए आवेदकों की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही, उनके पास एक फीचर फिल्म का पूरा मसौदा होना चाहिए। फीचर्स लैब के बारे में अधिक विवरण 1497 की वेबसाइट और FAQ पर पाया जा सकता है।

Check Also

‘मुझे जाने बिना बुरा होने का लेबल लगा दिया’, सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर ‘आलमजेब’ की दोटूक

संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ 1 मई को नेटफ्लिक्स …