Saturday, April 27, 2024 at 5:24 AM

26 जुलाई से बदल जाएगी फेसबुक की प्राइवेसी पॉलिसी, यूजर के डेटा को कलेक्ट करने पर कही ये बात

यूजर्स के डेटा और प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर फेसबुक पिछले कुछ महीनों से आईफोन से तकरार चल रही है. आईफोन की सख्ती की वजह से फेसबुक को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है.अब मेटा प्राइवेसी पॉलिसी के नाम से जाना जाएगा, जिसे रिवाइज किया गया है जिससे यूजर्स के लिए आसान बनाया गया ताकि कंपनी के लेटेस्ट प्रोडक्ट्स को समझने में दिक्कत न हो।

कंपनी यूजर डेटा को शेयर नहीं करती है। यही नहीं, कंपनी इसको लेकर ट्रांसपेरेंट भी है। नई पॉलिसी के मुताबिक, कंपनी यूजर को बताएगी कि वो उनका डेटा किस तरह से इस्तेमाल करती है।

मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है कि वह अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने जा रहा है. यह कवायद इसलिए की जा रही हैमेटा की यह प्राइवेसी पॉलिसी 26 जुलाई से इफेक्ट में आ जाएगी।

कंपनी की ओर से भेजे जा रहे मैसेज में बताया गया है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी 26 जुलाई से लागू होगी. ये भी स्पष्ट किया गया है कि भारत में कंपनी यह नोटिफिकेशन यूजर्स को जानकारी देने के लिए भेज रही है.

कंपनी की यह प्राइवेसी पॉलिसी केवल Facebook, Messanger, Instagram आदि के लिए प्रभावी होगी। कंपनी ने इस पॉलिसी से अपने कई प्रोडक्ट्स जैसे कि WhatsApp, वर्कप्लेस, फ्री बेसिक और मैसेंजर किड्स को अलग रखा है।

 

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …