Thursday, July 7, 2022 at 7:42 PM

एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर ने तोड़े पिता से सभी रिश्ते, बताई ये बड़ी वजह

टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क हमेशा चर्चा में रहते हैं।  इस बार उन्होंने जो कहा या किया उसके लिए नहीं – बल्कि कुछ अधिक व्यक्तिगत के लिए।एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर मस्क 18 साल की हो गई। वह अपना नाम बदलवाना चाहती है।

स्पेसएक्स के संस्थापक की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपने पिता के साथ संबंध तोड़ने के लिए अपना नाम बदलने के लिए एक याचिका दायर की है। उक्त याचिका का एक कानूनी दस्तावेज ट्विटर पर साझा किया गया था। इससे पता चलता है कि याचिका लॉस एंजिल्स में दायर की गई थी।

वह चाहती है कि उसे पुरुष की बजाए स्त्री के रूप में पहचाना जाए और किसी भी तरह से उसकी पहचान उसके जैविक पिता मस्क से न हो, क्योंकि वह उनके साथ नहीं रहती है। इसीलिए उसने कोर्ट में अर्जी दायर कर मंजूरी मांगी है।

जेवियर ने अप्रैल में लॉस एंजिल्स काउंटी की सुपीरियर कोर्ट में अपना नाम बदलने और उसकी नई लिंग पहचान के आधार पर नया जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए याचिका दायर की। याचिका में दिए गए लिंग और पहचान परिवर्तन का आधिकारिक कारण है: “लिंग पहचान और यह तथ्य कि मैं अब किसी भी तरह, आकार या रूप में अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहता या उससे संबंधित नहीं होना चाहता।”

Check Also

मुश्किलों से घिरे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, बगावत के चलते 39 मंत्री और संसदीय सचिव ने छोड़ा पद

ब्रिटेन में दो मंत्रियों के पद छोड़ने के बाद राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *