Thursday, March 28, 2024 at 5:40 PM

क्या अप भी डायरेक्ट स्किन पर अप्लाई करती हैं Makeup तो पढ़े ये खबर

मेकअप Makeup करने से ज्यादा जरूरी होता है उसे सही तरह से अप्लाई करना। मेकअप जहां एक ओर आपको खूबसूरत दिखा सकता है, वहीं अगर इसके इस्तेमाल के दौरान कुछ गलतियां की जाएं, तो इससे लोगों के बीच आपका मजाक भी बन सकता है। मेकअप के दौरान की गई गलतियां आपकी इमेज पर भारी पड़ सकती हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में…

मेकअप Makeup की शुरूआत में हमेशा फेस को वॉश या क्लींजर की मदद से क्लीन करने की सलाह दी जाती है। ताकि मेकअप सही तरह से अप्लाई किया जा सके। लेकिन अगर फेस को ओवर क्लीन किया जाता है तो इससे न सिर्फ स्किन बल्कि मेकअप भी रूखा व फटा दिखता है।

कुछ महिलाएं पहले फेस का बेस तैयार नहीं करती और डाई स्किन पर ही मेकअप करना शुरू कर देती हैं। ऐसी गलती भूल से भी न करें। इससे मेकअप बेहद अजीब, डल, क्रैक्ड व थका हुआ नजर आता है। इसलिए मेकअप से पहले स्किन को अच्छे से हाइडेट करें। इसके लिए स्किन को क्लीन करने के बाद पहले उसे मॉइश्चराइज और फिर फाउंडेशन अप्लाई करें।

मौसम बदलने पर पूरी जीवनशैली बदल जाती है, ठीक उसी प्रकार मौसम के अनुरूप मेकअप प्रॉडक्ट का प्रयोग करना चाहिए। अगर मेकअप प्रॉडक्ट के चयन में गड़बड़ी होती है तो कभी भी आपको परफेक्ट लुक नहीं मिलता।

मेकअप के दौरान एक बेसिक रूल हमेशा फॉलो करना चाहिए। आपका मेकअप ऐसा होना चाहिए, जो फेस को बैलेंस करें। उदाहरण के तौर पर, आंखों व लिप्स में से किसी एक को ही ज्यादा हाईलाइट करें ताकि फेस बैलेंस हो जाए।

 

Check Also

होली खेलने के बाद हो गई है थकान और सुस्ती? इन उपायों से शरीर को मिलेगी ऊर्जा, हो जाएंगे रिफ्रेश

देशभर में होली का त्योहार पूरे धूम-धाम से मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे …