Monday, June 24, 2024 at 8:26 AM

घर में मिले खून की होगी DNA जांच? दावा- नहर से शरीर के हिस्से मिलना मुश्किल

कोलकाता :बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के लापता सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अजीम इलाज के लिए भारत आए थे। इसके बाद से 18 मई से अजीम लापता थे। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने अजीम की हत्या की पुष्टि की थी। इस मामले में अब पुलिस एक घर में मिले खून के नमूनों का डीएनए परीक्षण कर सकती है। इसके बाद अनवारुल अजीम अनार के परिजनों में से किसी एक के खून के नमूने का मिलान कराया जा सकता है। पुलिस का कहना है कि इससे पुष्टि हो सकेगी कि सांसद की हत्या इसी घर में की गई थी।

एक घर से मिले हैं रक्त के नमूने
पुलिस को शक है कि जिस दौरान बांग्लादेशी सांसद लापता बताए जा रहे थे, उस दौरान इसी घर में उनकी हत्या की गई। इसके बाद उनके शरीर के टुकड़ों को नहर में फेंका गया। जांच में जुटे एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि अगर सांसद अजीम के शरीर के हिस्से नहीं मिले तो डीएनए परीक्षण के रूप में आखिरी विकल्प बचता है। रक्त के नमूनों का डीएनए परीक्षण के बाद सासंद के परिजनों में से एक किसी के रक्त से नमूने से इसका मिलान कराया जा सकता है।

पुलिस का दावा- नहर से शरीर के हिस्से मिलना मुश्किल
बता दें कि ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जासूसी शाखा के तीन अधिकारी इस मामले की जांच के लिए कोलकाता आए हैं। इस टीम के नेतृत्व जासूसी शाखा के प्रमुख मोहम्मद हारून राशिद कर रहे हैं। उधर कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन विभाग की टीम बागजोला नहर में खोजी अभियान चलाया, ताकि सांसद के शरीर के हिस्सों का पता लगाया जा सके। पुलिस का कहना है कि हाल ही में रेमल चक्रवात की वजह से कोलकाता में भारी बारिश हुई है और ऐसे में शरीर के हिस्सों का पता लगाना मुश्किल काम हो सकता है।

एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि अनवारुल अजीम के शरीर को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटा गया। इस बात की आशंका है कि शरीर के टुकड़ों को जलीय जीव खा गए होंगे। पुलिस ने आगे बताया कि नहर के बहाव में सांसद के शरीर के हिस्सों के बह जाने की संभावना है। वारदात में इस्तेमाल हथियार और शरीर के टुकड़ों की खोज के लिए मौके पर तैराकों को तैनात किया गया है। इस बात की संभावना भी है कि जिस घर में सांसद की हत्या की गई, उसके शौचालय में रक्त को बहाया गया है। पुलिस ने बताया कि शौचालय के पाइप की जांच की जा रही है।

Check Also

बिहू से कमाए पैसे को महिला ने चाय के स्टॉल में किया निवेश; सीएम सरमा बने ग्राहक, ली चाय की चुसकी

गुवाहटी:  असम में एक युवा महिला रिकॉर्ड सेटिंग बिहू प्रदर्शन में कमाए गए पैसे से …