Friday, May 17, 2024 at 9:36 AM

परेशान हुए इंस्टाग्राम यूजर्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करीब चार घंटे तक रहा आउटेज

क्या आप भी इंस्टाग्राम चलाते हैं, तब तो फिर आपको जरूर अकाउंट सस्पेंशन की प्रॉब्लम हो रही होगी क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जो एक पुर्तगाली फ़ुटबॉल खिलाड़ी है, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर आई गड़बड़ी के कारण अपने तीन मिलियन गंवा बैठे.

हालांकि गड़बड़ी ठीक होने के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या भी रिस्टोर हो हई. हालांकि गड़बडी का कारण स्पष्ट नहीं है. जबकि कई यूजर्स को यह संदेश गया था कि इंस्टाग्राम के सामुदायिक दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के कारण उनके खाते निलंबित किये जाते हैं.

सुबह से शुरू हुए एक इंस्टाग्राम आउटेज को सुलझा लिया गया है, इंस्टाग्राम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी पुष्टि की है. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने भी आउटेज के लिए माफी मांगी.स्पष्ट तौर पर इस संदर्भ में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह का सामना ट्विटर को करना पड़ चुका है।

भारतीय समय के अनुसार मंगलवार तड़के तीन बजे के आसपास एडम मोसेरी ने ट्विटर पर लिखा कि माफ़ करना!. इसके साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम के ट्विटर अकाउंट का वह पोस्ट भी शेयर किया जिसमें कहा गया था कि हमने अब इस बग को हल कर लिया है.विशेषज्ञों की मानें तो कई बार ऐसा कंपनी की तरफ से किया जाता है, ताकि साइबर अटैक के खतरे से बचा जा सकें। जब ट्विटर के कई अकाउंट हैक कर लिए गए थे, जिसके बाद यूजर्स के कई अकाउंट हैक हो गए थे।

Check Also

देश में दोपहिया वाहनों पर सर्वाधिक जीएसटी, बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज बोले- ज्यादा नियमन से बढ़ रही कीमत

बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज का कहना है कि भारत में दोपहिया वाहनों पर …