Friday, March 29, 2024 at 11:16 AM

नूपुर के खिलाफ प्रदर्शन करना प्रवासियों को पड़ा महंगा, इस देश में प्रवासियों का वीजा किया गया रद्द

देश और विदेश में नूपुर शर्मा  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. कई देशों ने नूपुर शर्मा के बयान को लेकर अपनी आपत्ति जताई बाई तो वहीं खबर है कुवैत  से जहां नूपुर शर्मा के खिलाफ फहल रहे प्रदर्शन में भाग लेने वाले प्रवासियों पर प्रशासन की गाज गिरी है. कानून के उल्लंघन के आरोप में इन सभी के वीजा रद्द कर दिए गए और निर्वासन केंद्र भेज दिया गया।

अब इन सभी प्रवासियों को वापस भेजा जाएगा। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इन लोगों को प्रदर्शन के लिए किसने उकसाया था।कुवैत के फहील इलाके में कुछ प्रवासियों ने नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में नारेबाजी की, जिसके बाद कुवैत सरकार ने उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश जारी किया है.सरकार का कहना है कि कुवैत में सभी प्रवासियों को कुवैत के कानूनों का सम्मान करना चाहिए और किसी भी प्रकार के प्रदर्शनों में भाग नहीं लेना चाहिए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन करने वाले लोगों को कुवैत से डिपोर्ट किया जाएगा क्योंकि उन्होंने देश के नियम कानून का उल्लंघन किया है. बाद में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें पद से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था. उनके बयान के विरोध में भारत के कई राज्यों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …