Monday, April 22, 2024 at 1:02 PM

‘लोकतंत्र पर हो रहा हमला, आम चुनाव होंगे निर्णायक’; लोकसभा के रण से पहले डी राजा का बड़ा बयान

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव से पहले तमाम राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इस बीच, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य के लिए बेहद खास है। आप सभी जानते हैं कि धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र पर सत्तारूढ़ दल लगातार हमला कर रहा है। इसलिए संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना अब जरूरी हो गया है।

मोदी की गारंटी मात्र एक चुनावी नारा- डी राजा
‘मोदी की गारंटी’ नारे पर टिप्पणी करते हुए डी राजा ने कहा कि यह मात्र एक नारा है, जिसे सिर्फ चुनावी लाभ के लिए तैयार किया गया है, यह सिर्फ एक खोखली बयानबाजी है। इसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है। भाजपा सिर्फ चुनावों के लिए इस तरह के नारे का इस्तेमाल करती है।

कई क्षेत्रों में पीएम मोदी विफल रहे- डी राजा
मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए डी राजा ने कहा कि पीएम मोदी कई मामलों में विफल रहे हैं। नौकरियों, कालाधन वापस लाने और महंगाई से निपटने के अपने वादों को पूरा करने में विफल रहे है। 2024 के चुनाव देश और उसके भविष्य के लिए बेहद खास है। पिछले 10 साल मोदी सरकार के बेहद खराब थे। चुनाव के दौरान पीएम ने कई दावे किए थे, लेकिन वे उन्हें पूरा करने में विफल रहे हैं।

डी राजा बोले, संसद की गरिमा और ताकत हुई कमजोर
मोदी सरकार के दौरान लोकतंत्र खतरे में हैं। संसद की गरिमा और ताकत पूरी तरह से कमजोर होती जा रही है। जिसका ताजा उदाहरण बीते शीतकालीन सत्र के दौरान 140 से अधिक सासंदों को संसद की कार्यवाही से निलंबित करना था।

Check Also

UP, बंगाल, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में बुरा हाल, पांच दिन गंभीर; कई क्षेत्रों में भीषण जल संकट का खतरा

नई दिल्ली: देश के कई राज्य प्रचंड गर्मी से तप रहे हैं। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश …