Friday, September 20, 2024 at 5:28 AM

पांच-छह घंटे बारिश से दिल्ली-एनसीआर जलमग्न, आज दिल्ली में सभी स्कूलों की छुट्टी

नई दिल्ली:पांच घंटे की मूसलाधार बारिश ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। सड़कों पर जलभराव से लोग घंटों जाम में फंसे रहे। गाजियाबाद में सड़क पर लगा होर्डिंग गिरने से मुकेश गोस्वामी (55) की मौत हो गई। वहीं, खोड़ा के निर्माणाधीन नाले में पानी भरने से मां तनुजा (22) और तीन साल के बेटे प्रियांश की डूब जाने से जान चली गई। ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर में जिम की छत गिरने से दो युवक घायल हो गए। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है, वहीं दिल्ली में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कल देर रात इस बारे में आदेश जारी किया।

 

बारिश की वजह से दिल्ली आने वाली लगभग 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया। दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद बुधवार की शाम करीब 6ः30 बजे शुरू हुई बरसात देर रात तक रुक-रुक कर जारी रही। अधिकांश सड़कें पानी में डूब गईं। बीते दिनों कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हादसे से चर्चा में आए दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके की सड़कों पर भी फिर वही डरावना मंजर देखने को मिला और लोग घुटनों तक पानी में चलकर जाते दिखे। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार रात साढ़े आठ बजे तक मयूर विहार में सबसे ज्यादा 119 एमएम बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा सफदरजंग में 79.2 एमएम, दिल्ली विश्वविद्यालय में 77.5 एमएम, पूसा में 66.5 एमएम व पालम में 43.7 एमएम बारिश दर्ज हुई। नोएडा के सेक्टर 62 में 118.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बिगड़ते हालात को देखते हुए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने प्रशासन को अलर्ट रहने का आदेश दिया। साथ ही, सभी कोचिंग सेंटर पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

दिनभर की उमस के बाद शाम को मौसम ने ली करवट
बुधवार को सुबह से धूप खिली रही। दिन में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। दिन के समय दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम होते ही मौसम ने करवट ली और अचानक घने बादल छा गए। बारिश के बाद जलभराव से सबसे अधिक परेशानी वाहन चालकों, पैदल राहगीरों को झेलनी पड़ी।

Check Also

बिना कोर्ट की इजाजत 1 अक्तूबर तक देश में नहीं होगी बुलडोजर कार्रवाई; सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ली:  सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में बुलडोजर कार्रवाई पर रोक लगा दी है। कोर्ट …