Saturday, October 26, 2024 at 4:07 AM

फीफा विश्व कप: पहले मैच में मिली हार से अर्जेंटीना पर मंडराया टूर्नामेंट से बाहर निकलने का खतरा

सऊदी अरब से फीफा विश्व कप के शुरूआती मैच में मिली 1-2 की शर्मनाक हार के बाद लियोनल मेस्सी और अर्जेंटीना का काफी मजाक  बना हैं  जिससे टीम  मेक्सिको के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वापसी करने के लिये काफी दबाव में होगी।

 मिली हार से अर्जेंटीना के टूर्नामेंट में बने रहने पर खतरा मंडरा रहा है और अगर उसे अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना है तो मेक्सिको के खिलाफ तुरंत वापसी करनी ही होगी। वर्ना उसे शर्मसार होकर टूर्नामेंट से बाहर होना होगा।

दोहा में ‘फैन पार्क’ और सड़कों पर सऊदी अरबी में कह रहे हैं, ‘मेस्सी कहां हैं, हमने उसकी आंख फोड़ दी।’  अब तो यह पहले से कहीं अधिक होगी।’ अर्जेंटीना के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व कोच गेरार्डो मार्टिनो अब मेक्सिको के कोच हैं और वे प्रतिद्वंद्वी टीम को करारा झटका देने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं।

अब वह कोच के तौर पर मेक्सिको को अंतिम 16 में पहुंचाने की कोशिश में जुटे हैं जिसके लिये वह अर्जेंटीना के खिलाफ कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। मेक्सिको पिछले सात विश्व कप में से प्रत्येक में नॉकआउट चरण का अपना पहला मैच गंवाता रहा है जिसमें से 2006 और 2010 में दो बार उसे अर्जेंटीना से हार मिली है।  ऐसा विशेषकर अर्जेंटीना के लिए है।

Check Also

ओलंपियंस से मिले पीएम मोदी, बोले- देश का गौरव बढ़ाएंगे भारतीय खिलाड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विश्वास जताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय …