Friday, April 26, 2024 at 9:00 AM

कांग्रेस ने मेहुल चोकसी कांड पर सरकार को घेरा कहा -“पहले लूटो और फिर बिन सजा छूटो”

कांग्रेस ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस’ से हटाए जाने को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया  है।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘पहले लूटो और फिर बिन सजा छूटो’ , यही इस सरकार का मॉडल बन गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ”विपक्ष को ईडी-सीबीआई, मित्र को रिहाई! ‘मोडानी मॉडल’ मतलब पहले लूटो, फिर बिन सज़ा के छूटो।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंटरपोल डेटाबेस से भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस हटाए जाने पर मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को ‘संरक्षण’ देने वालों की ओर से देशभक्ति की बात करना एक ‘मजाक’ की तरह है।

खड़गे ने राहुल गांधी पर उनके लोकतंत्र संबंधी बयान को लेकर ताजा हमला करने के लिए भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘वे वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मामले में वांछित है। सूत्रों के मुताबिक, फ्रांस के लियोन शहर स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में चोकसी की ओर से दायर याचिका के आधार पर यह कदम उठाया गया है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …