Monday, April 22, 2024 at 12:47 PM

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने लॉन्च किया घर-घर गारंटी अभियान, करोड़ों घरों तक पहुंचेंगे पार्टी कार्यकर्ता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को घर-घर गारंटी अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता देश के करोड़ों घरों तक पहुंचेंगे और जनता को कांग्रेस की गारंटियों के बारे में जानकारी देंगे। मल्लिकार्जुन खरगे ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के उस्मानपुर काठियावाड़ा में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में घर-घर गारंटी अभियान की शुरुआत की। पार्टी का यह अभियान ‘पांच न्याय’ और ’25 गारंटी’ पर आधारित है।

खरगे ने बताया- करोड़ों घर पहुंचेंगे पार्टी कार्यकर्ता
घर-घर अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता पांच न्याय और 25 गारंटी वाला कार्ड घर-घर जाकर वितरित करेंगे। कांग्रेस का लक्ष्य आठ करोड़ परिवारों तक पहुंचने का है। अभियान की शुरुआत करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ‘गारंटी के कार्ड हमारे लोग घर-घर बाटेंगे और हम लोगों को बताएंगे कि हमारी सरकार आने के बाद हम क्या क्या करेंगे।’ खरगे ने कहा कि हम गारंटी देते हैं कि हमारी सरकार हमेशा लोगों के लिए काम करेगी। पीएम मोदी, मोदी की गारंटी की बात करते हैं, लेकिन उनकी गारंटी कभी लोगों तक नहीं पहुंची। खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने दो करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था, लेकिन लोगों को वो नहीं मिलीं। कांग्रेस की पंच न्याय में युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय शामिल हैं।

कांग्रेस ने किए हैं ये वादे
युवा न्याय के तहत कांग्रेस पार्टी ने 30 लाख सरकारी नौकरियां देने और युवाओं के एक साल के लिए ट्रेनी कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये देने का वादा किया है। हिस्सेदारी न्याय के तहत पार्टी जाति आधारित जनगणना कराने और आरक्षण की 50 फीसदी की सीमा खत्म करने की गारंटी दी है। किसान न्याय के तहत किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने, कर्ज माफी के लिए आयोग के गठन और जीएसटी मुक्त खेती का वादा किया है। श्रमिक न्याय में पार्टी मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार, न्यूनतम मजदूरी जैसे वादे शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी 5 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। कांग्रेस जयपुर और हैदराबाद में विशाल रैली का आयोजन करेगी। पार्टी ने चुनाव के लिए अपना नया स्लोगन ‘हाथ बदलेगा हालात’ भी लॉन्च कर दिया है।

Check Also

तापमान वृद्धि सीमित रखने के लक्ष्य से दुनिया को दूर ले जा रहा प्लास्टिक उद्योग, उत्पादन पर नकेल जरूरी

नई दिल्ली: जलवायु परिवर्तन के खतरनाक प्रभावों से बचने के लिए पृथ्वी के दीर्घकालिक औसत …