Saturday, April 20, 2024 at 6:22 AM

राहुल गाँधी से ED की पूछताछ का चौथा दिन आज, कांग्रेस पार्टी का देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी

कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ चल रही है। सोमवार को पूछताछ का चौथा दिन है। उनसे पिछले हफ्ते लगातार तीन दिन ईडी अधिकारियों ने पूछताछ की थी। राहुल से इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रही है।

सुबह प्रियंका गांधी अपने भाई के घर पहुंची और फिर उनके साथ ही गाड़ी में ईडी हेडक्‍वार्टर गईं। जब से राहुल से पूछताछ शुरू है, वह उन्‍हें ईडी ऑफिस छोड़ने जाती हैं। वहीं, ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन जारी है।

गौरतलब है कि ईडी ने राहुल को 17 जून को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अधिकारियों से पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया और 20 जून को पेश होने का आग्रह किया। बाद में, ईडी ने राहुल गांधी को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईडी की कार्रवाई को ‘ग्लो एंड लवली’ योजना करार दिया। माकन ने कहा कि ‘सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर एजेंसियां दबाव बना रही है, लेकिन भाजपा में शामिल हुए हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य जैसे नेताओं के पीछे कोई ईडी या सीबीआई नहीं है। यह उनके लिए ‘ग्लो एंड लवली’ योजना है।’

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …