Monday, June 24, 2024 at 9:19 AM

CM ममता बनर्जी ने दी रामनवमी की शुभकामनाएं, भाजपा नेता बोलीं- सीएम हिंदू विरोधी हैं

आज रामनवमी है। पूरे देश में आज धूमधाम से रामनवमी मनाई जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी हैं। एक्स पर ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि रामनवमी के शुभ अवसर पर आप सभी को शुभकामनाएं। मैं आप सभी से अपील करती हूं कि शांति, समृद्धि बनाए रखें। वहीं, बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कलकत्ता के दही घाट स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-पाठ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज वह दिन है, जब हम सभी भगवान से आशीर्वाद मांगते हैं। हम आशा करते हैं कि समाज में शांति और सद्भाव रहे।

भाजपा नेता ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना
भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल का कहना है कि पुलिस रामनवमी अखाड़ा जुलूस पर अधिक दबाव डाल रही है। डीजे बजाने पर रोक लगाया जा रहा है। निश्चित समय निर्धारित किया गया है। चार से अधिक गाड़ियों के जुलूस में शामिल होने पर मनाही है। मुहर्रम के समय तो कोई नियम नहीं लगाए गए तो रामनवमी और दुर्गा पूजा के दौरान ऐसे नियम क्यों लगाए गए। हम इसके बर्दाश्त नहीं करेंगे। पॉल ने कहा कि सीएम बनर्जी का कहना है कि वह हिंदू हैं पर असली में वे हिंदू विरोधी हैं।

हावड़ा में रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुमति
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को हावड़ा शहर में रामनवमी पर जुलूस निकालने की अनुमति दी। अदालत ने यह अनुमति कई शर्तों के साथ दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, याचिकाकर्ताओं ने शिबपुर आईआईईएसटी के पास से हुगली नदी के तट पर स्थित रामकृष्णपुर फेरी घाट तक शोभायात्रा निकालने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता ने विश्व हिंदू परिषद को जुलूस की अनुमति देते हुए कहा था कि कोई भी उत्तेजक नारे नहीं लगाए जाएंगे। रास्ते में बिना रुके ही आगे बढ़ना होगा। अदालत ने आदेश दिया कि जुलूस में अधिकतम 200 प्रतिभागी ही शामिल हो सकते हैं। पांच स्वयंसेवक सुनिश्चित करेंगे कि 200 की संख्या का उल्लंघन न हो।

Check Also

बिहू से कमाए पैसे को महिला ने चाय के स्टॉल में किया निवेश; सीएम सरमा बने ग्राहक, ली चाय की चुसकी

गुवाहटी:  असम में एक युवा महिला रिकॉर्ड सेटिंग बिहू प्रदर्शन में कमाए गए पैसे से …