Thursday, September 19, 2024 at 6:38 AM

महाराष्ट्र में कब होंगे विधानसभा चुनाव? सीएम एकनाथ शिंदे ने जताई यह संभावना

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही अटकलों के बीच सीएम एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने संभावना जताई कि राज्य में विधानसभा चुनाव नवंबर के दूसरे सप्ताह में हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरण में मतदान कराना बेहतर होगा। चुनाव के लिए सत्तारूढ़ महायुति के सहयोगियों के बीच आठ से दस दिन में सीटों का बंटवारा कर दिया जाएगा।

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि महायुति सरकार विकास और कल्याण उपायों पर ध्यान दे रही है। उसे लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। सीएम ने कहा कि नवंबर के दूसरे सप्ताह में चुनाव होने की संभावना है। दो चरणों का चुनाव बेहतर होगा। महायुति सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे के लिए योग्यता और अच्छी स्ट्राइक रेट मानदंड होंगे।

शिंदे यह भी कहा कि वह महिलाओं के बीच सरकार के लिए समर्थन देख सकते हैं। उनकी सरकार आम आदमी की सरकार है। हमने विकास और कल्याणकारी योजनाओं के बीच संतुलन बनाया है। सीएम ने यह भी कहा कि कुशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 1.5 लाख युवाओं को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिये गये हैं। इसके लिए उन्हें 6,000 रुपये से 10,000 रुपये तक का वजीफा मिलेगा। सीएम ने कहा कि योजना से 10 लाख युवाओं को कवर करने का लक्ष्य है।

शिंदे ने कहा कि सरकार की लड़की बहन योजना के तहत अब तक 1.6 करोड़ महिलाओं को वित्तीय सहायता मिल चुकी है। हम योजना को 2.5 करोड़ महिलाओं तक पहुंचाना चाहते हैं। शिंदे ने यह भी कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य मुंबई को झुग्गी-झोपड़ी मुक्त बनाना और सभी के लिए किफायती आवास सुनिश्चित करना है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा), सिटी एंड इंडस्ट्रियल डवलपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ महाराष्ट्र (सिडको) और मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) जैसी सभी सरकारी एजेंसियों को मलिन बस्तियों के पुनर्विकास के लिए शामिल किया गया है।

Check Also

गुरुवायुर मंदिर में वीडियोग्राफी पर केरल हाईकोर्ट की सख्ती, रोक लगाकर कहा- ये केक काटने की जगह नहीं है

तिरुवनंतपुरम:  गुरुवायुर मंदिर से जुड़े केरल हाईकोर्ट के अहम फैसले के बाद नादपंथल क्षेत्र में …