Monday, July 22, 2024 at 10:30 PM

सीएम बोम्मई ने सीमा मुद्दे पर CM शिंदे को घेरा कहा-“महाराष्ट्र ने समझौते का “उल्लंघन” किया…”

सीएम बसवराज बोम्मई ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा कर्नाटक के 865 सीमावर्ती गांवों में स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू करने के फैसले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने गुरुवार को इसे अक्षम्य अपराध बताया।

उन्होंने  कहा कि वह इस मुद्दे को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने उठाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है।  बोम्मई सरकार ने बिजली-परिवहन कर्मियों की वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

सीएम बोम्मई ने कहा कि महाराष्ट्र ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सामने हुए समझौते का “उल्लंघन” किया है। उन्होंने कहा कि कई ग्राम पंचायतों और तालुकों ने कर्नाटक में शामिल होने का संकल्प लिया है,  उन्हें महाराष्ट्र में न्याय नहीं मिल रहा है। ऐसी स्थिति में, महाराष्ट्र सरकार को जिम्मेदारी से व्यवहार करना चाहिए।उन्होंने कहा कि हम भी ऐसी योजनाओं या कार्यक्रमों की घोषणा कर सकते हैं।

शिंदे सरकार ने घोषणा की थी कि वह अपनी ‘महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना’ के लिए अतिरिक्त 54 करोड़ रुपये आवंटित करेगी। जिससे कि महाराष्ट्र के सीमावर्ती गांवों तक इसका लाभ पहुंचाया जा सके। उसकी इस घोषणा के बाद, दोनों राज्यों के बीच एक बाऱ फिर तनाव बढ़ गया था।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …