Friday, March 29, 2024 at 8:36 PM

कास्ट सर्टिफिकेट मामले में NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली क्लीन चिट, जन्म से नहीं हैं मुसलमान

कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को मिली क्लीन चिट के बाद अब NCB पर सवालियां निशान लगने लगे हैं। आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े  की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं ।

जाति प्रमाण पत्र मामले में एक साल से चल रहे विवाद को खत्म करते हुए कास्ट स्क्रूटनी कमेटी ने एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी है। समिति ने वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र को भी बरकरार रखा है।

एनसीबी के पूर्व अधिकारी ने कहा, “मैंने अपना सारा जीवन प्रोपेल की सेवा के लिए काम किया है, लेकिन मुझे इस बात से दुख हुआ कि मेरे परिवार और मृत मां को भी नहीं बख्शा गया।”

समिति ने माना कि महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक और मनोज संसारे, अशोक कांबले और संजय कांबले जैसे अन्य शिकायतकर्ताओं की शिकायत, जिन्होंने समीर वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र के बारे में शिकायत की थी.

91 पन्नों के एक आदेश में पैनल ने दोनों पक्षों से सबमिशन को हटा दिया और फिर कहा कि वानखेड़े जन्म से मुस्लिम नहीं थे। समिति ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि समीर वानखेड़े और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने हिंदू धर्म का त्याग नहीं किया था और मुस्लिम धर्म को अपनाया था।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …