Friday, April 19, 2024 at 3:57 PM

CBI ने छापेमारी में संसद से जुड़े गोपनीय दस्तावेज किये जब्त, कार्ति चिदंबरम ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

सीबीआई ने  भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के आवास समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी जिसमे CBI ने संसद से जुड़े गोपनीय दस्तावेज भी जब्त कर लिए थे.कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने सीबीआई पर संसदीय विशेषाधिकार के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। सांसद ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है।

कार्ति चिदंबरम ने इस मामले में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से शिकायत भी की है. उन्होंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर कहा, मैं संसद की सूचना और प्रौद्योगिकी की स्थायी समिति का सदस्य हूं. सीबीआई ने तथाकथित छापेमारी के दौरान समिति से संबंधित मेरे अत्यधिक गोपनीय और संवेदनशील व्यक्तिगत नोट्स और कागजात जब्त कर लिए.

2011 में जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे तब पंजाब में काम कर रही एक चीनी कंपनी के लोगों को कथित तौर पर अवैध तरीके से वीजा (Visa) दिलवाया गया था।

सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. कथित वीजा घोटाले में पूछताछ के लिए कार्ति चिदंबरम सीबीआई दफ्तर पहुंचेइस मामले में बीते दिनों कार्ति व उनके पिता पूर्व वित्त व गृह मंत्री पी. चिदंबरम के आवास पर सीबीआई द्वारा छापे मारे गए थे।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …