Saturday, April 20, 2024 at 2:13 AM

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने अपने पारिवारिक जीवन को लेकर किया बड़ा खुलासा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी अक्षता मूर्ति के साथ मुलाकात स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एमबीए की पढ़ाई के दौरान हुई थी।सुनक ने अपने पारिवारिक जीवन का खुलासा करते हुए आगे कहा, ‘मैं बहुत स्पष्ट और व्यवस्थित हूं, जबकि अक्षता अधिक सहज हैं।

उन्होंने कहा कि, वो अक्षता से पहली बार स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में एमबीए की पढ़ाई के दौरान मिले थे। इसके बाद साल 2006 में बेंगलुरु में शादी की।  ऋषि सुनक साउथेम्प्टन में भारतीय मूल के माता-पिता के घर पैदा हुए।

उन्होंने कहा कि, इस देश में हम लोगों को उनके कार्यों से आंकलन करते हैं न कि इससे कि उनके बैंक खाते में क्या है। मैं भाग्यशाली हूं, लेकिन मेरे पास आज जो कुछ भी है उसके पीछे मेरी कड़ी मेहनत है।

उन्होंने बताया कि वे अक्षता से अमेरिका में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एमबीए के दौरान जब पहली बार मिले तभी यकीन हो गया था कि अक्षता से उनका खास रिश्ता है।अक्षता के साथ बैठने के लिए उन्होंने क्लास तक बदल ली थी।

2006 में बंगलूरू में दोनों की शादी हुई। अब दो बेटियों कृष्णा (11) व अनुष्का (9) हैं। सुनक ने कहा कि दोनों बेटियों के पैदा होने के वक्त पत्नी के साथ थे।तीन वर्ष तक बच्चों के साथ समय बिताने को सुनक बेहद जरूरी मानते हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …