Friday, June 21, 2024 at 7:46 PM

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश

कोलकाता:पश्चिम बंगाल भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ित योग्य उम्मीदवारों को कानूनी मदद देने के लिए हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट लॉन्च कर दी है। बीते दिनों पीएम मोदी ने एक रैली के दौरान पार्टी की बंगाल ईकाई को घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए लीगल सेल बनाने का निर्देश दिया था। भाजपा ने बुधवार रात को हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया।

भाजपा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट
भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा ‘पीएम मोदी के निर्देश के बाद ये पश्चिम बंगाल भाजपा का कर्तव्य है कि हम योग्य उम्मीदवारों के साथ खड़े रहें, जो टीएमसी के अवैध रिक्रूटमेंट के शिकार हुए।’ भाजपा ने वेबसाइट bjplegalsupport.org के साथ ही हेल्पलाइन नंबर 9150056618 जारी किया है। समिक भट्टाचार्य ने बताया कि ‘जैसे ही हेल्पलाइन नंबर या वेबसाइट के जरिए कोई उम्मीदवार शिकायत दर्ज कराएगा तो हम उनसे बात करेंगे और उन्हें कानूनी सहायता मुहैया कराएंगे।’

बीते शुक्रवार को बंगाल में एक रैली के दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने राज्य की भाजपा ईकाई को निर्देश दिया था कि वे शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ित योग्य उम्मीदवारों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराएं। गौरतलब है कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल को स्टेट लेवल सलेक्शन टेस्ट 2016 के तहत हुईं सभी शिक्षक भर्तियों को निरस्त करने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के इस आदेश से 26 हजार लोगों की नौकरी चली गई थी। हालांकि हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

Check Also

‘NTA की अक्षमता को तुरंत किया जाए दूर’, परीक्षाओं में धांधली पर केंद्र सरकार से बोले CM विजयन

नीट परीक्षा में हुई धांधली के बीच अब हाल ही में हुई यूजीसी नेट की …