Wednesday, August 17, 2022 at 1:50 PM

भाजपा ने महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए खड़ा किया तीसरा कैंडिडेट, इस वजह से बढ़ाई शिवसेना की टेंशन

संसद के दोनों सदनों में अब भाजपा के पास एक भी मुस्लिम चेहरा नहीं होगा। भाजपा ने महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए तीसरे उम्मीदवार को खड़ा किया है।पार्टी ने अब तक जारी राज्यसभा के उम्मीदवारों की तीन सूची में मुसलमान बिरादरी के तीनों चेहरों से परहेज किया है।

 भाजपा के इस फैसले पर शिवसेना ने खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए हैं। दरअसल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित भाजपा के तीन उम्मीदवारों, कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को संभवत: रामपुर से लोकसभा का उपचुनाव लड़ाया जाएगा। इसमें अगर नकवी जीत जाते हैं तो ठीक नहीं तो उनके भविष्य का फैसला बाद में होगा।

शिवसेना के पास एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजने के लिए पर्याप्त संख्या है।  उसे अपने दूसरे उम्मीदवार का चुनाव सुनिश्चित करने के लिए अपने सहयोगियों और अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों से 30 और वोटों की आवश्यकता है।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जयंत समाजवादी और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार हैं।

Check Also

क्या जल्द भारत चीन में शुरू होगा ‘महायुद्ध’ ? श्रीलंका पहुंचा ऐसा चीनी पोत जो चोरी छुपे करेगा भारत की जासूसी

भारत की आपत्ति के बावजूद चीनी शोध पोत युआन वांग-5 श्रीलंका के हंबनटोटा बंदरगाह पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *