Friday, April 19, 2024 at 10:15 AM

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर के चुनाव में भाजपा नेता राहुल नार्वेकर को मिली जीत, सदन में गूंजा ‘जय श्री राम’ का नारा

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शिंदे गुट को एक और बड़ी जीत मिल गई है। स्पीकर पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राहुल नार्वेकर जीत गए हैं और उन्हें विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया है।स्पीकर चुने जाने के बाद राहुल नार्वेकर जैसे ही स्पीकर की कुर्सी की ओर बढ़े, विधानसभा में ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगने लगे.

ऐसा करके बीजेपी और शिवसेना के विधायक यह संदेश देने की कोशिश कर रहे थे कि अब महाराष्ट्र में फिर से ‘हिंदुत्व की समर्थक’ सरकार आ गई है.एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना में हुई बगावत की वजह से राहुल नार्वेकर आसानी से विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव जीत गए.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2020 से एक साल पहले राहुल नार्वेकर ने बीजेपी जॉइन की थी, जिसके बाद वो विधायक बने थे और अब वो महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बन गए हैं.विपक्ष के उम्मीदवार राजन साल्वी चुनाव हार गए हैं। उन्हें केवल 107 वोट मिले हैं।

शिवसेना और एनसीपी से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आए राहुल नार्वेकर ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की. जीत के आधिकारिक एलान के बाद राहुल नार्वेकर ने आसन संभाल लिया। आसन संभालने के बाद नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस समेत सदन के सभी सदस्यों का शुक्रिया अदा किया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …