Tuesday, February 27, 2024 at 7:20 PM

‘भाजपा तेज विकास के ट्रैक रिकॉर्ड वाली एकमात्र पार्टी’, केरल में PM मोदी ने की कार्यकर्ताओं की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को केरल में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भारत में एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास तेज विकास का प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। प्रधानमंत्री ने दो से तीन बूथ स्तर के क्षेत्रों वाले ‘शक्ति केंद्रों’ के लगभग 6,000 प्रभारियों की एक पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए ये बात कही। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बीते नौ सालों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं।

‘देशवासियों के एक लाख करोड़ बचे’
प्रधानमंत्री मोदी ने केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा ‘भाजपा की प्राथमिकता लोगों की आय बढ़ाने के साथ ही लोगों की बचत बढ़ाना भी है। आयुष्मान भारत योजना के तहत देशवासियों को करीब करीब एक लाख करोड़ रुपये की बचत हुई है। जन औषधि केंद्रों की वजह से लोगों के 25 हजार करोड़ रुपये बचे हैं।’ पीएम मोदी ने कहा कि ‘एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, देश में बीते नौ सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। वहीं कांग्रेस के पांच दशकों के शासन में सिर्फ गरीबी हटाओं का नारा दिया गया। इससे पता चलता है कि हमने विकसित भारत का जो रास्ता चुना है, वह सही है। हमें अपने मतदाताओं को यह बताना होगा कि 10 साल पहले देश में हर दूसरे दिन आतंकी घटनाएं होती थीं, जिससे निवेश और विदेश में रहने वाले हमारे लोग प्रभावित होते थे। एलडीएफ और यूडीएफ गठबंधन का घोटालों का इतिहास रहा है।’

पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ की
प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा ‘हमने त्रिशूर में नारी शक्ति सम्मेलन के दौरान केरल के भाजपा कार्यकर्ताओं की ताकत देखी थी। मैं अपने निजी अनुभव से बता सकता हूं कि एक मजबूत संगठन ही इतने बड़े सम्मेलन का आयोजन कर सकता है। इससे पता चलता है कि आप बहुत मेहनत कर रहे हैं। भाजपा एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जिसका तेज विकास का रिकॉर्ड है और जो भविष्य के लिए स्पष्ट दूरदृष्टि है।

प्रधानमंत्री मोदी ने केरल को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कोच्चि में 4000 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम पिनाराई विजयन और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी केरल के दो दिवसीय दौरे पर हैं और बुधवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Check Also

10,000 से ज्यादा लोगों का BJD के टिकट के लिए आवेदन, पार्टी नेता का दावा- नवीन पटनायक फिर होंगे सीएम

आगामी लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजेडी) के टिकट …