Sunday, September 25, 2022 at 4:37 AM

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, सूखे से प्रभावित किसानों से नहीं लिया जाएगा ट्यूबवेल का बिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूखे से प्रभावित किसानों की राहत के लिए का बड़ा निर्णय लिया। समय पर बारिश नहीं होने की वजह से धान समते अन्य फसलों की बुवाई में देरी हुई है ऐसे में सीएम योगी ने प्रदेश में सूखे के स्थिति के सर्वेक्षण के लिए आदेश दिया है। 75 जिलों में 75 टीमें इसके लिए काम करेंगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज (बुधवार), 7 सितंबर को प्रदेश में सूखे की स्थिति के सर्वेक्षण का आदेश दिया है. इसके लिए 75 जिलों में 75 टीमें बनाने का निर्देश दिया गया है. एक हफ्ते के अंदर सभी डीएम को सर्वेक्षण की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को देनी होगी.

योगी ने दलहन तिलहन और सब्जी के बीज किसानों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। सिंचाई विभाग सिंचाई के लिए नहरों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा और बिजली विभाग को ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए.

सरकार के मुताबिक, 62 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है. इन जिलों में लगान स्थगित रहेंगे. ट्यूबवेल के बिलों की वसूली भी नहीं की जाएगी. किसी का भी ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं काटा जाएगा. बरसात की यही बेरुखी रही तो राज्य के कई जिलों को सूखाग्रस्त घोषित करना पड़ सकता है।

 

Check Also

ईरान में हिजाब विवाद के बीच सरकार ने लगाया इन्टरनेट पर बैन तो एलन मस्क ने शुरू की ये नई सर्विस

ईरान में हिजाब पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच स्थानीय सरकार ने देश में कई जगहों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *