Saturday, April 27, 2024 at 4:52 AM

आजादी की 75वीं वर्षगांछ से पहले सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने बदली प्रोफाइल पिक्चर, सभी से की ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदल कर राष्ट्र ध्वज ‘तिरंगे’ की तस्वीर लगा दी है।  अजादी के 75 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आजादी की अमृत महोत्व मनाने की तैयारियां चल रही हैं. इस बार 15 अगस्त को खास तरह से सेलीब्रेट करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तैयारियां कर रहे हैं .

पीएम मोदी ने इस मौके पर पिंगली वेंकैया को भी श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने राष्ट्र ध्वज की डिजाइन तैयारी की थी। इसके साथ ही पीएम ने लोगों से 2 से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने अकाउंट पर झंडा लगाने का आग्रह भी किया है.

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, “आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा, हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन के लिए पूरी तरह तैयार है. मैं अपनी सोशल मीडिया पर फोटो बदल रहा हूं और आपसे भी यही करने का आग्रह करता हूं.”

आज यानी 2 अगस्त को वेंकैया की जयंती है। पीएम ने कहा, ‘हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से ताकत और प्रेरणा लेते हुए, हम राष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहें।’

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …