Tuesday, April 16, 2024 at 10:15 PM

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, जिसमें ज्वाइनिंग कमेटी की स्थापना भी शामिल है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, इस कमेटी ने देशभर के विभिन्न पार्टियों से 80,000 नेताओं को भाजपा में शामिल कर चुकी है। इन नेताओं में केवल राष्ट्रीय नेता ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय नेता भी शामिल हैं।

भाजपा का लक्ष्य एक लाख नेताओं को पार्टी में शामिल करना
सूत्रों ने बताया कि भाजपा का लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव से पहले करीबन एक लाख नेताओं को पार्टी में शामिल करना है। हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, रितेश पांडे, संगीता आजाद (बहुजन समाज पार्टी), परनीत कौर, लालचंद कतारिया, किरण कुमार रेड्डी (आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम), सुरेश पचौरी, ज्योति मिर्धा, अर्जुन मोढवाडिया और रवनीत सिंह बिट्टू (कांग्रेस), अर्जुन सिंह (टीएमसी), वी. वराप्रसाद राव (वाईएसआरसीपी), सुशील कुमार रिंकू (आप) और शीतल अंगुराल भाजपा में शामिल हुईं है।

भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी की संरचना के अनुसार, विनोद तावड़े को पश्चिमी भारत की जिम्मेदारी दी गई है। रविशंकर प्रसाद को पूर्वी भारत, राजीव चंद्रशेखर को दक्षिणी भारत, अनुराग ठाकुर को उत्तरी भारत और भूपेंद्र यादव को मध्य भारत की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि देशभर में 19 अप्रैल से सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और नतीजे चार जून को जारी होंगे।

Check Also

‘हिंसा प्रभावित राज्य में शांति स्थापित करना BJP की प्राथमिकता’, मणिपुर में बोले गृहमंत्री अमित शाह

अगरतला: गृहमंत्री अमित शाह पूर्वी राज्यों के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा में …