Sunday, October 2, 2022 at 2:21 PM

अगले हफ्ते भारत का दौरा करेंगी बांग्लादेश की PM शेख हसीना, त्रिपुरा से संबंधित मुद्दों पर होगी विशेष चर्चा

दिल्ली में अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच मुलाकात में इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) स्थापित करने पर बांग्लादेश की आपत्ति समेत त्रिपुरा से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।हसीना पांच सितंबर को भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आ रही हैं.

इस दौरान उनका ध्यान ‘बहुआयामी’ द्विपक्षीय गठजोड़ को मजबूत करने पर होगा.  विशेष सचिव (उद्योग एवं वाणिज्य) अभिषेक चंद्रा ने अगरतला में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बांग्लादेश की आपत्ति के कारण दक्षिण त्रिपुरा के मुहरीघाट में आईसीपी का निर्माण नहीं हो सका. प्रधानमंत्री ने शेख हसीना के साथ बैठक में इस मुद्दे को उठाने पर सहमति जताई है.

प्रधानमंत्री ने शेख हसीना के साथ बैठक में इस मुद्दे को उठाने पर सहमति जताई है।’प्रधानमंत्री ने शेख हसीना के साथ बैठक में इस मुद्दे को उठाने पर सहमति जताई है।उन्होंने कहा कि नदी के उस पार बांग्लादेश की तरफ भूमि सीमा शुल्क स्टेशन स्थापित नहीं हुआ है, जिसके कारण अभी तक व्यापार शुरू नहीं किया जा सका है.

Check Also

1 अक्टूबर: आज देश में लांच हुई 5G इंटरनेट सेवा, पीएम मोदी ने कहा-“कई लोगों ने मेरे आत्मानिर्भर भारत के सपने का मजाक उड़ाया…”

देश में 5g की शुरूआत हो गई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *