Tuesday, April 23, 2024 at 1:08 PM

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, जानिए अगर विधानसभा भंग हुई तो क्या होगा?

शिवसेना ने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया कैबिनेट बैठक समाप्त होने के बाद शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया। शाम पांच बजे सभी को उद्धव के आधिकारिक आवास वर्षा पर पहुंचने का फरमान सुनाया गया है। एकनाथ शिंदे और 40 विधायकों के बागी होने के बाद महाराष्ट्र में घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं.

कुछ देर पहले ही शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए थे. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है.

अगर कोई विधायक नहीं पहुंचता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।संजय राउत ने विधानसभा भंग होने का एक और संकेत दिया था. शिंदे का जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि मेरे मन में उनके लिए कोई गलत विचार नहीं है.उद्धव ठाकरे  मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. कुछ देर में होने वाली कैबिनेट मीटिंग के बाद उद्धव ठाकरे के इस्तीफे की चर्चा है.

हम कोई रास्ता जरूर निकाल लेंगे. ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? महाराष्ट्र की सत्ता चली जाएगी लेकिन गरिमा बनी रहनी चाहिए. सत्ता आती-जाती रहती है.राज्यपाल के बाद सीएम उद्धव भी कोरोना संक्रमित महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच कोराना भी प्रभावी हो गया है। राज्यपाल कोश्यारी के बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …