Monday, May 20, 2024 at 9:54 AM

‘ऑपरेशन लोटस’ के आरोपों के बीच आज पंजाब विधानसभा में सीएम भगवंत मान ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव

 बीजेपी पर ‘ऑपरेशन लोटस’ की कोशिश के आरोपों के बीच भगवंत मान सरकार ने पंजाब विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया।सबसे पहले दिवंगत निर्मल सिंह काहलों, डॉ. धर्मवीर अग्निहोत्री और जगजीत सिंह हारा को श्रद्धांजलि दी गई।

इस दौरान विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायकों ने स्पीकर मुर्दाबाद के नारे लगाए जिसके बाद स्पीकर कुलतार सिंह संधवान ने कांग्रेस विधायकों को बाहर करने का फरमान सुनाया। भारी हंगामे के बीच विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी के ‘ऑपरेशन लोटस’ का समर्थन कर रही है।

सदन 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। शोक प्रस्ताव में विधायक लाभ सिंह उगोके के पिता दर्शन सिंह और नानकशाही कैलेंडर तैयार करने वाले पाल सिंह पुरेवाल जिनका कनाडा में निधन हो गया है, के नाम भी शामिल करते हुए सदन में श्रद्धांजलि दी गई।

 इसे लेकर पंजाब सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान भी हुई और आखिरकार गवर्नर ने 27 सितंबर को सत्र की अनुमति दी थी।सीएम मान ने कहा कि लोकतंत्र में लोग बड़े होते हैं और लोगों द्वारा दी गई शक्ति से ऊपर कोई नहीं होता… आज मैं विधानसभा सत्र के दौरान विश्वास मत ले रहा हूं ताकि लोकतंत्र के हत्यारों का पर्दाफाश हो सके।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …