Friday, September 20, 2024 at 3:24 AM

मुंबई में भारी बारिश के बीच 50 से ज्यादा उड़ानें रद्द या डायवर्ट, सड़कें भी डूबीं; CM शिंदे ने की बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया। भारी बारिश के कारण रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है। मानसून की स्थिति को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।मुंबई में रविवार देर रात से ही भारी बारिश जारी है। रात के एक बजे से लेकर सुबह के सात बजे तक कई स्थानों पर 300 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश के कारण मुंबई के निचले इलाकों में जलभराव हो गया।

भारी बारिश के कारण दादर सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। यहां सड़कों से लेकर रेलमार्गों तक पानी भरा हुआ है। सड़कों पर खड़ी कारें भी पानी में तैर रही हैं। बृह्नमुंबई नगर पालिक (बीएमसी) ने सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों में पहले सत्र के लिए अवकाश की घोषणा की।

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा द्वारा भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण रनवे पर परिचालन 2:22 बजे से 3:40 बजे तक स्थगित किया गया। 50 से ज्यादा उड़ानों को या तो रद्द किया गया या फिर अहमदाबाद, हैदराबाद, इंदौर की तरफ डायवर्ट किया गया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए आपदा नियंत्रण कक्ष में एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में मुंबई के संरक्षक मंत्री एमपी लोढ़ा, राहत और पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल भी शामिल थे। बैठक में सीएम शिंदे ने कहा, “कल रात से मुंबई में 300 मिमी बारिश हुई। बारिश के पानी को निकालने के लिए 200 पानी के पंपों और 400 बीएमसी पंपों को काम पर लगाया गया है। सेंट्रल और हार्बर लाइन पर ट्रेनें फिर से शुरू हो गई हैं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, सेना, नौसेना और वायु सेना को अलर्ट पर रखा गया है।”

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ पर सियासी संग्राम; भाजपा और जयंत बचाव में उतरे तो बीजद हुई हमलावर

नई दिल्ली :  मोदी सरकार की कैबिनेट द्वारा वन नेशन वन इलेक्शन के मसौदे को …