Monday, July 15, 2024 at 8:02 AM

भारत-पाकिस्तान के संबंध को सुलझाने के लिए आगे आया अमेरिका-“फैसला दोनों पड़ोसी देशों को…”

मेरिका ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के संबंध को लेकर बड़ा बयान दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि भारत अमेरिका का वैश्विक रणनीतिक साझेदार है.प्राइस ने कहा कि फैसला दोनों पड़ोसी देशों को खुद लेना है.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अमेरिका-पाकिस्तान आतंकवाद-रोधी वार्ता अमेरिका को पाकिस्तान के साथ काम करने की हमारी इच्छा को व्यक्त करने का अवसर प्रदान करती है,, जेलेंस्की बोले- लेकर रहेंगे बदला रचनात्मक बातचीत का समर्थन उन्होंने कहा कि हम रचनात्मक बातचीत का समर्थन करते हैं.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हम इस मामले में किसी भी तरह से उस समर्थन करने को तैयार हैं, जो दोनों देशों को उचित लगे. भारत और पाकिस्तान को खुद लेना होगा फैसला प्राइस ने कहा कि ‘लेकिन अंत में ये ऐसे फैसले हैं जो भारत और पाकिस्तान को खुद लेने होंगे. यह अमेरिका का काम नहीं है कि वह इनके बीच बातचीत के तरीके को तय करे.’

प्राइस का बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान ने  दिल्ली में 10-12 मार्च को होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के मुख्य न्यायाधीशों की बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है.

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन की हालिया भारत यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘भारत अमेरिका का वैश्विक रणनीतिक साझेदार है.’

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …