Friday, May 17, 2024 at 4:00 PM

अखिलेश यादव का बीजेपी नेताओं को ‘ओपन ऑफर’, ‘सौ विधायक लाओ और मुख्यमंत्री बन जाओ’

 उत्तर प्रदेश की राजनीति में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ‘सौ विधायक लाओ और मुख्यमंत्री बन जाओ’ के बयान के बाद सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

सिर्फ सौ विधायक ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में इन दिनों प्रतीकात्मक तौर पर मुस्लिमों के लिए प्रयोग की जाने वाले ‘अब्दुल’ की भी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने जब से यह बयान दिया, ‘अब्दुल अब दरी नहीं बिछाएगा, बल्कि पोंछा लगाएगा’, तभी से सियासी गलियारों में खासकर मुस्लिम समुदाय में इस बात की चर्चाएं सबसे ज्यादा हो रही हैं, क्या मुस्लिम वोट बैंक में सेंधमारी को बचाने के लिए आजम खान ने इस तरीके का बयान दिया है।

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा और लोकसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने सियासत की बिसात पर सिर्फ अब्दुल का ही दांव नहीं चला है। अखिलेश यादव ने भी तंज कसते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के दोनों मुख्यमंत्रियों को सौ-सौ विधायक लाकर मुख्यमंत्री बनाने का वादा कर डाला। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों के लिए ऐसा वादा करके सियासी तंज ही कसा है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …