Wednesday, April 24, 2024 at 6:33 PM

India vs West Indies: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण अजिंक्य रहाणे को मिली ये जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज टूर के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टार खिलाड़ियों को मौका मिला है।

वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उपकप्तानी मिली है। इसके अलावा WTC फाइनल में खराब प्रदर्शन करने वाले एक स्टार खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज गेंदबाज उमेश यादव अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। फाइनल मुकाबले की पहली पारी में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट चटकाए। वह लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनकी उम्र 35 साल हो चुकी है। उनके प्रदर्शन पर उम्र का असर दिखाई दे रहा है।

उमेश यादव भारतीय वनडे टीम से पिछले चार साल से बाहर चल रहे हैं। अब उन्हें टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ऐसे में उनके करियर पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …