Monday, July 22, 2024 at 11:29 PM

वेस्टइंडीज का दौरा विराट कोहली के लिए होगा काफी जरुरी, पुराने दर्द को खत्म करने का आया समय

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है. ये दौरा टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली के लिए काफी अहम होने वाला है.

इस दौरे पर कोहली अपने एक पुराने दर्द को खत्म कर सकते हैं. ऐसा दर्द जो उन्हें पांच साल से परेशान कर रहा है. कोहली के लिए जरूरी है कि वह इससे निजात पाएं और ये टीम इंडिया के लिए भी काफी जरूरी है.

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से ही होगी. पहला टेस्ट मैच 12 से 16 जुलाई के बीच डॉमिनिका में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट मैच 20 से 24 जुलाई तक पोर्ट ऑप स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा.

कोहली मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. उनका बल्ला चलता है तो फिर गेंदबाज देखते रह जाते हैं.इस महान बल्लेबाज ने हालांकि ऐसा भी समय देखा है जब उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे.

भारत में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कोहली ने अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच में शतक जमाया था लेकिन विदेशी जमीन पर कोहली के बल्ले से टेस्ट शतक निकले पांच साल हो गए हैं.आखिरी बार उन्होंने विदेशी जमीन पर शतक साल 2018 में जमाया था.

Check Also

भारतीय टीम के कोच जीवनजोत के बेटे का शानदार प्रदर्शन, कनाडा के लिए जीता स्वर्ण पदक

भारतीय कंपाउंड तीरंदाजी टीम के कोच जीवनजोत सिंह तेजा के पुत्र हरकुंवर सिंह तेजा ने …