Thursday, April 18, 2024 at 5:54 AM

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में आखिर किसे मिलेगी सत्ता ? प्रस्तावकों के नाम सार्वजनिक न करने के पीछे ये हैं थरूर का मास्टर प्लान

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन हो चुके हैं। अब सीधा मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे, शशि थरूर और झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी के बीच है।थरूर ने रविवार को कहा कि वह उम्मीदवारों के बीच सार्वजनिक बहस चाहते हैं और इसके लिए तैयार भी हैं।

अगर खरगे के नामांकन पत्र की बात करें तो उनके पास प्रस्तावकों की एक लंबी सूची है। खरगे के प्रस्तावकों में गांधी परिवार को वफादारों के अलावा कांग्रेस में बदलाव की मांग करने वाले जी23 समूह के नेताओं का भी समर्थन है। थरूर ने कहा कि कांग्रेस की मौजूदा चुनौतियों का जवाब प्रभावी नेतृत्व और संगठनात्मक सुधार के संयोजन में निहित है।
शशि थरूर ने अपने प्रस्तावकों के नाम सार्वजनिक न करके भी खरगे के सामने मजबूत चुनौती पेश कर दी है। अभी तक माना जा रहा था कि खरगे को गांधी परिवार का आंतरिक समर्थन प्राप्त है । झारखंड के पूर्व मंत्री के. एन. त्रिपाठी का नामांकन पत्र शनिवार को खारिज होने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष पद के चुनाव में अब मुकाबला खड़गे और थरूर के बीच होगा।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …