Saturday, April 20, 2024 at 1:47 PM

पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान की विंग में अचानक लगी आग, 185 यात्री थे सवार हुई इमरजेंसी लैंडिंग

पटना से दिल्ली जाने के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान के इंजन में आग लग गई.  ये विमान स्पाइसजेट का बताया जा रहा है.पायलट की सूझबूझ से प्लेन को तुरंत पटना एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया गया. विमान में 185 यात्री सवार थे.

प्रशासन ने इसकी जानकारी तत्काल एयरपोर्ट अथॉरिटी को जानकारी दी. एयरपोर्ट अथॉरिटी को जैसे ही विमान की विंग में आग लगने की जानकारी मिली, हड़कंप मच गया. पटना के जिलाधिकारी भी तत्काल पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए. कुछ मिनट के लिए प्रशासन से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी तक, हलचल मच गई.

इस बीच कंट्रोल रूम को सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट पर प्लेन की आग बुझाने जैसी व्यवस्था तुरंत कर ली गई. आग लगने की सूचना और हवा में उड़ते प्लेन से धुआं निकलता देख पटना एयरपोर्ट पर अफरातफरी का आलम पसर गया था.पटना के जयप्रकाश एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी भेजा गया था.

इस सूचना के बाद पटना के डीएम समेत तमाम आला अधिकारी पटना एयरपोर्ट पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया है. 185 यात्रियों की जान पायलट की सूझबूझ के कारण बच गई.एयरपोर्ट के रनवे पर आग से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी अलर्ट थीं.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …