Friday, April 19, 2024 at 3:46 AM

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुआ दिल देहला देने वाला हादसा, अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी बस, 30 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बुधवार को एक बस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें मंडी और पुंछ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गली मैदान से पुंछ के लिए जा रही एक मिनी बस सीमावर्ती क्षेत्र सावजियां के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुंछ सड़क हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने पीएमएनआरएफ की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये और घायलों के 50 हजार रुपये की सहायता राशि की घोषणा की।

मंडी तहसीलदार शहजाद लतीफ के मुताबिक, दुर्घटना सवजियां के पास सुबह करीब साढ़े 8 बजे हुई। मिनी बस (JK12-1419) मंडी से सवजियां जा रही थी। बस जैसे ही सवजियां के पास बरारी बल्लाह पहुंची, ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और गहरी खाई में जा गिरी। मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई थी। बाकी 4 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पीएम मोदी ने कहा, ‘पुंछ में हुए हादसे में लोगों की मौत दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमएनआरएफ की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।’

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …