Wednesday, May 1, 2024 at 12:06 PM

आम आदमी पार्टी ने सतेंद्र सिंह को चुना आदमपुर उपचुनाव का उम्मीदवार, जानिए कौन है ये प्रत्याशी

हरियाणा की आदमपुर सीट में उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी  ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. हरियाणा प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नाम की घोषणा की है. सिंह बीते महीने ही भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर आप का हिस्सा बने थे। आदमपुर सीट से AAP की तरफ से सतेंद्र सिंह मैदान में उतरेंगे.

आदमपुर उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है. उम्मीदवार आगामी 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन दर्ज करा सकेंगे. DDPO कार्यालय में नामांकन स्वीकार किए जाएंगे. उम्मीदवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन कर सकते हैं.

हरियाणा की इस VIP सीट पर उम्मीदवार उतारने वाली आप पहली पार्टी है। फिलहाल, भाजपा या कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि भाजपा कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य का पत्नी को टिकट दे सकती है।

इसे लेकर पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन कुलदीप लगातार अपने बेटे को टिकट दिलाने की कोशिश में नजर आ रहे हैं।नामांकन प्रक्रिया के पूरा होने के बाद, जमा किए गए सभी दस्तावेजों की जांच की जाएगी और अगर कोई दस्तावेज गलत पाया जाता है तो उम्मीदवार का नामांकन रद्द किया जा सकता है.  नामांकन फार्म जमा करने के बाद अगर कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ना चाहता तो वह 17 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकता है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …