Wednesday, May 29, 2024 at 12:11 PM

सिलचर में 210 करोड़ कीमत की 21 किलो हेरोइन जब्त, मिजोरम से कंटेनर में छिपाकर ला रहे थे ड्रग्स

मिजोरम से असम में प्रवेश करने वाले एक वाहन से 210 करोड़ रुपये कीमत की 20 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की गई है। एक गुप्त सूचना के आधार पर असम पुलिस ने कछार जिले में शहिदपुर के पास वाहन को रोका। असम पुलिस की इस कार्रवाई की मुख्यमंत्री हिंत बिस्वा सरमा ने सराहना की है।

सीएम सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “210 करोड़ रुपये। असम में अबतक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी। ड्रग्स मुक्त असम (ड्रग्स फ्री असम) की ओर यह एक बड़ा कदम है। एसटीएफ असम और कछार पुलिस की एक संयुक्त अभियान में सिलचर में 21 किलो हेरोइन बरामद किया गया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। शाबाश असम पुलिस।”

ब्रेड और बिस्किट के कंटेनर में छिपाकर ले जा रहे थे ड्रग्स
अधिकारियों ने बताया कि वाहन चलाने वाले व्यक्ति की पहचान लालडिनोवा के तौर पर की गई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपनी यात्रा की शुरुआत आइजोल से की थी और ड्रग्स को ब्रेड एवं बिस्किट के कंटेनर में रख कर ले जा रहा था।

असम एसटीएफ के प्रमुख, पुलिस महानिरीक्षक पार्थ सारथी महंत ने कहा, “10 दिन पहले हमें जानकारी मिली थी कि पड़ोसी राज्य से नशीली दवाओं को असम ले जाया जाएगा, जहां से इसे अन्य शहरों में भेजा जाएगा। तीन दिन पहले हमें जानकारी मिली की तस्करों ने अपनी यात्रा शुरू कर दी है।”

उन्होंने आगे बताया कि गुरुवार की शाम को 21.5 किलो हेरोइन, जिसमें 18 किलो शुद्धतम रूप में और 3.5 किलो उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया था। इसकी कुल कीमत 210 करोड़ रुपये है, लेकिन 18 किलो शुद्धतम हेरोइन के साथ अन्य पदार्थों को मिलाकर इसे 50-60 किलो बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि इसकी कीमत अब 540 करोड़ रुपये है।

Check Also

30 मई को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद कन्याकुमारी जाएंगे पीएम मोदी, रॉक मेमोरियल में लगाएंगे ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के समाप्त होने के बाद कन्याकुमारी …